Hello Friends
Im back again with another vlog from Japan series and my first destination is a beautiful city of Kyoto as well as my favourite too.We travelled in Shinkansen for the first time and I have shared my experience in earlier vlog(link below)

we stayed in Kyoto for 4 days and believe me even 4 days are not enough to cover the beautiful city.
My itinerary for Kyoto is as below:
Day 1:Checkin hotel
visit FUSHIMI INARIShrine
Day 2:Ninja Samurai museum and experience centre
Nishiki Market
Yasaka shrine
Day 3: Kiyomizudera Temple
Maruyama park
Gion district
Day4:Nara Deer park
Todaiji temple
Araashiyama bamboo forest

We stayed at stay Sakura Kyoto Zen hotel for all 4 days.very comfortable stay.
hotel Link below

purchased our ninja Samurai museum ticket
link below:

Do support me by subscribing to my channel.

fushimi inari shrine4 days in kyotoThings to do in kyotokyoto travel guidekyoto attractionsKyoto itinerary 4 daysKyoto japanKyoto vlog
kiyomizuderaNara deer parkGion district kyotoMaruyama park kyotoNishiki market kyotoKyoto stationkyoto trip vlog
#japanArashiyama bamboo forest japanDay trip to nara from kyotoKyoto travelKyoto travel itineraryKyoto with kidsfushimi inari kyotokyoto ninja museumkyoto towerwhat to do in kyotoHow to spend 4 days in kyotoKyoto travel guide Fushimi inari shrine

नमस्ते दोस्तों वेलकम बैक टू माय चैनल इस ब्लॉग में मैं आपको बताने वाली हूं कि हमने क्योटो में क्या-क्या घूमा क्या-क्या खाया और बहुत सारी चीजें क्योटो से रिलेटेड तो चलिए ब्लॉग की ओर बढ़ते हैं हम लोग अपनी नेक्स्ट डेस्टिनेशन यानी कि क्योटो पहुंच गए हैं दिस इज वन ऑफ माय पर्सनल फेवरेट हमारा स्टे यहां पे फोर डेज का है दोस्तों हमें सिर्फ दो घंटे लगे टोक्यो से क्योटो पहुंचने में यह कमाल है जापान की बुलेट ट्रेन का अभी सिर्फ 12 ही बजे थे और हमारे होटल का चेक इन टाइम था शाम को 4 बजे क्योटो स्टेशन के अपोजिट ही हमारे होटल का गेस्ट रिलेशन ऑफिस था हम लोगों ने अपना सामान वहां पर ड्रॉप किया और वापस स्टेशन आ गए गेस्ट रिलेशन ऑफिस में सामान ड्रॉप करने का फायदा यह था कि वह हमारा सामान डायरेक्ट होटल पहुंचा देंगे जब हम होटल पहुंचेंगे तो हमारा सामान ऑलरेडी वहां पर होगा यह सबसे बढ़िया सर्विस थी इस होटल की हमारे पास अभी भी काफी समय था इसलिए हम लोगों ने सोचा कि क्यों ना हम लोग फुशी में नारे चलते हैं [संगीत] घूमने क्योटो स्टेशन से हम लोगों ने इनारी स्टेशन तक की ट्रेन पकड़ी सिर्फ 7 मिनट लगते हैं वहां से इनारी स्टेशन पहुंचने के लिए हमें अलग से टिकट खरीदने की जरूरत नहीं पड़ी क्योंकि हमारे पास वेलकम स्वी का कार्ड था हमने वही स्वाइप किया आप भी वेलकम स्वी का कार्ड या कोई भी आईसी कार्ड जरूर लीजिएगा यह बहुत ही कन्वेनिएंट होता है मैंने स्का कार्ड पर ऑलरेडी एक वीडियो बनाया है डिस्क्रिप्शन बॉक्स में लिंक अवेलेबल है आप चेक कर सकते हैं जैसे ही आप इनारी स्टेशन से बाहर निकलोगे आपको श्राइन दिख जाएगा यह एक काफी पुराना श्राइन है यह शिंतो यानी गॉड ऑफ राइस को समर्पित है जैसे आप ऊपर चढ़ते जाएंगे आपको छोटे-छोटे फॉक्स के श्राइन दिखते जाएंगे क्योंकि फॉक्स इनके मैसेंजर है लोग काफी दूर दूर से अपनी फैमिली की खुशहाली और समृद्धि के लिए यहां पर प्रार्थना करने आते हैं फुशी मेनारी अपनी वाइब्रेंट टोरी गेट्स के लिए भी बहुत फेमस है यह गेट्स इंडिविजुअल्स और बिजनेस ने डोनेट किए है उन्हीं के नाम इन पर लिखे गए हैं अप्रॉक्सिमेट्स है यहां पर काफी खूबसूरत नजारा होता जाएगा जैसे जैसे आप ऊपर चढ़ते जाएंगे क्राउड कम होता जाएगा हमें करीबन ढाई घंटे लगे ऊपर से नीचे आने में तो आप ना टाइम लेकर के आइएगा ऊपर चढ़ने के लिए काफी सारे फोटोस लेने का मौका भी आपको यहां पर मिलेगा लोग अपने विशेस और मैसेजेस भी यहां छोड़ते हैं नीचे उतरते ही आपको काफी सारी शॉप्स दिख जाएंगी खाने पीने के भी ऑप्शंस है वहां पर हम लोगों ने कुछ स्वीट्स ट्राई किए यम्मी थे आप लोग भी ट्राई कर सकते हैं काफी लेट हो गया था हमें वापस आते हुए इसलिए हम लोगों ने क्योटो स्टेशन से अपने होटल तक की डायरेक्ट बस पकड़ी और यह था हमारा क्योटो का होटल हमारे होटल में किचन भी था काफी टाइम मैंने वहां पर कुक किया 71 से सामान ले आती थी और मैं कुक कर लेती थी यह था हमारा स्पेशियस सा रूम तीन लोगों के लिए काफी बड़ा था अटैच बालकनी भी थी वहां पर वॉशरूम में वाशिंग मशीन अवेलेबल थी यह सबसे बढ़िया चीज थी और जिसकी बहुत जरूरत भी थी अगली सुबह जब हम उठे तो काफी बारिश हो रही थी इसलिए हमने सोचा कि कम से कम हम इनडोर एक्टिविटी तो कर ले इसलिए हम बस पकड़ के निशिकी मार्केट गए जहां पर निंजा समुराई म्यूजियम एंड एक्सपीरियंस सेंटर है इसकी टिकट हमने ऑलरेडी पहले ऑनलाइन बुक करा ली थी क्योंकि वहां पर काफी लंबी लाइन लगती है इसके लिए और टिकट सोल्ड आउट हो जाते हैं जल्दी यह काफी यूनिक और मजेदार एक्सपीरियंस है यहां पर आपको एक घंटे का गाइडेड टूर दिया जाएगा जहां पर आप रियल समुराई के वेपंस और आर्मर्स भी देख सकते हैं और कटाना ट्रेनिंग का भी एक्सपीरियंस कर सकते हैं और लास्ट में आप निंजा स्टार्स भी थ्रू कर सकते हैं मेरे बच्चे ने तो बहुत एंजॉय किया स्क्रीन पर मैंने एडल्ट और चाइल्ड दोनों की टिकट प्राइस दी हैं शो खत्म होने के बाद में हम निश की मार्केट में ही घूमे क्योंकि बारिश अभी तक खत्म नहीं हुई थी और सबसे बढ़िया बात यह थी कि निश की मार्केट इंडोर है यानी कि कवर्ड मार्केट है हंड्रेड्स ऑफ शॉप है इस मार्केट में आपको फ्रेश सी फूड से लेकर फ्रूट्स एंड वेजिटेबल सब मिल जाएगा यहां पर सु वेनियर और किचनवेयर खरीदने के लिए भी अच्छी जगह है हम लोगों ने वहीं से लंच किया और थोड़ी देर वहां पर घूम इसके बाद हम लोगों ने क्योटो स्टेशन की बस पकड़ी और स्टेशन पहुंच गया क्योटो स्टेशन के अंडरग्राउंड फ्लोर पर काफी बड़े शॉपिंग मॉल्स है जैसे कि पोर्टो और काफी सारी आपको दुकाने भी दिख जाएंगी वहां पर हम लोगों ने थोड़ी बहुत शॉपिंग की वहां पर उसके बाद हम बस पकड़ के यसाका श्राइन गए वहां से यसाका श्राइन रात को बहुत ही खूबसूरत दिख रगा काफी सारे लैटन वहा पर जले हुए थे फोटोस लेने लायक है आप दिन में भी जा सकते हैं अगर आपके पास टाइम है हमारे पास रात को ही टाइम था इसलिए हम लोग रात को अगली सुबह उठते से ही हम 7 गए वहां से हमने ब्रेकफास्ट के लिए कुछ उठाया और अपना आईसी कार्ड भी रिचार्ज कराया हमारे होटल के पास ही बस स्टॉप था हम लोगों ने वहां से कियो मिजू देरा के लिए बस पकड़ी आज का मौसम काफी ठंडा था कंपेरटिवली अदर डेज से क्योंकि कल पूरे दिन यहां पर बारिश हुई थी हम लोग सुबह 7:30 बजे वहां पर पहुंच गए थे फिर भी काफी भीड़ थी अगर आप लोगों को क्राउड अवॉइड करना है तो और जल्दी जाने की कोशिश कीजिएगा यहां पर काफी आपको सीढ़ियां चढ़ने पड़ेंगी और चलना भी पड़ेगा तो आप कंफर्टेबल शूज पहन के आइएगा एथ सेंचुरी में बना है यह टेंपल और इसका आर्किटेक्चर भी बहुत सुंदर है देखने लायक है थोड़ा हिल पे है आपको चढ़ना पड़ेगा याद रखिएगा इस बार सकुरा सीजन थोड़ा डिले हो गया था फिर भी हम लोगों को थोड़ा बहुत ब्लूम देखने के लिए वहां पर हम लोग इसी से बहुत खुश थे आप देख सकते हैं हल्के हल्की बर्फ भी गिर रही है सकुरा और स्नो का अमेजिंग कॉमिनेशन देखने के लिए मिला हमें यहां पर कियो मेजू देरा का एंट्री टाइम है फ्रॉम मॉर्निंग 6 एम टू इवनिंग 5:30 पीएम देखिए कितनी भीड़ है यहां पर हर टेंपल और श्राइन में आपको इस तरीके के लकी चा दिख जाएंगे आप ये खरीद सकते हैं यहां से लोग यहां पर स्प्रिंग सीजन में आते हैं सकुरा ब्लूम देखने के लिए इस बार सकुरा थोड़ा सा डिले हो गया था देख सकते हैं काफी सारे सकुरा के पेड़ हैं यहां पर आसपास और भी छोटे-छोटे पगोड़ा है देखने लायक आप भीड़ से बचने के लिए सुबह जल्दी आ सकते हैं या फिर शाम को बंद होने से पहले आ सकते हैं बस यह ध्यान रखिएगा टाइम लगता है यहां पर चलने के लिए जाते हुए हमने वहां से माचा आइसक्रीम का आनंद भी लिया यहां पर आपको काफी सारी किमोनो रेंटल शॉप भी दिख जाएंगी आप यहां पर रेंट प ले सकते हैं इसके बाद हम लोग मरु यामा पार्क गए पैदल चलते ही कियो मेजू और मरु यामा पार्क के बीच का डिस्टेंस है ऑलमोस्ट 1 किलोमीटर और पैदल चल के जाने से यह 20 मिनट लगेंगे यह पार्क काफी पॉपुलर स्पॉट है चेरी ब्लसम देखने के लिए लोग यहां पर अपनी फैमिली के साथ में पिकनिक भी मनाने आते हैं और बढ़िया बात यह है कि यहां पर कोई एंट्री फी नहीं है शाम को ठंड काफी पड़ गई थी याद रखिएगा यहां पर मौसम काफी अनप्रिडिक्टेबल होता है इसलिए हमेशा एक अंब्रेला कैरी कीजिएगा अपने साथ या फिर कोट कैरी कीजिएगा वहां से 500 मीटर की दूरी पर ही गन डिस्ट्रिक्ट है बहुत सारे खूबसूरत जापनीज आर्किटेक्चर में बने हुए घर आपको यहां पर देखने के लिए मिल जाएंगे यहां आक मानो ऐसा लगता है आप दूसरे ही एरा में आ गए हैं छोटी छोटी गलियां है लेकिन इतने सुंदर घर है कि हर घर का फोटो देने का दिल चाहता है ठंड बढ़ने के कारण हम होटल की ओर चल दिए आज क्योटो में हमारा चौथा और आखरी दिन था धूप खिली हुई थी मौसम भी बढ़िया था एकदम घूमने वाला हम लोगों ने क्योटो स्टेशन से नारा स्टेशन तक की ट्रेन ली अप्रॉक्सिमेट्स लगते हैं यहां से वहां पहुंचने में टिकेट का प्राइस है 580 एन डायरेक्ट ट्रेन है यहां से देखिए कितने अच्छे से सजाया है ट्रेन को बाहर से ट्रेन का इंटीरियर भी बहुत ही अच्छा है देखिए कलर कॉमिनेशन आप देख ही सकते हैं ट्रेन बहुत क्लीन भी है अगर आप अंब्रेला कैरी नहीं कर रहे हैं तो यहां पर ट्रेन स्टेशन पर रेंटल ऑप्शन भी होता है आप लोग व भी चेक कर सकते हैं से 5 मिनट की वकिंग डिस्टेंस पर ही आपको पार्क दिख जाएगा काफी सारे डियर है यहां पर जैसे कि आप देख सकते हैं यहां पर उनको आप फीड भी करा सकते हैं छोटी-छोटी दुकाने हैं जहां पर जाकर आप उनका स्पेशल फूड ले सकते हैं और डियर को फीड करा सकते हैं इतने सारे डियर होते हैं कि जब आप कभी फीड करा रहे होते तो व में आ जाते हैं आपसे फीड लेने के लिए तो थोड़ा सा डिस्टेंस बनाकर आप उनको फीड कीजिएगा थोड़ी दूर चलने पर आपको तोड़ा इजी टेंपल दिख जाएगा तोड़ाई जीी टेंपल एक फेमस टेंपल होने के साथ ही यूनेस्को वर्ल्ड हेरिटेज साइट भी है यह वर्ल्ड की सबसे लार्जेस्ट वुडन बिल्डिंग है और अंदर जाने के बाद में आपको बुद्धा जी का बहुत बड़ा ब्रोंज का स्टैचू भी देखने के लिए मिलेगा इसके बाद हम लोग सहगा रिवर ट्रेल से स्टेशन की ओर पैदल चलते हुए निकल गए नारा मुझे काफी अच्छी जगह लगी क्योंकि एक तो छोटा शहर था और काफी सारी चीजें आप पैदल कवर कर सकते हैं और बहुत ही सुंदर है पोल्यूशन फ्री सो आई वुड रियली रिकमेंड यू टू गो एंड विजिट नारा हमने नारा में टोटल तीन घंटे बिताए अभी भी हमारे पास काफी समय बाकी था इसलिए हम लोगों ने वहां से क्योटो स्टेशन की ट्रेन पकड़ी क्योंकि हमें अराशि में बैंबू फॉरेस्ट जाना था [संगीत] क्योटो स्टेशन से अरा शिया में बैंबू फॉरेस्ट पहुंचने के लिए हमें 18 से 20 मिनट लगे एप्रोक्सीमेटली राशिमा स्टेशन से बैंबू फॉरेस्ट पहुंचने के लिए आपको 15 मिनट की वॉकिंग करनी पड़ती है बढ़िया टाइम है विजिट करने का अर्ली मॉर्निंग या फिर शाम को 4 बजे के बाद लोग कहते हैं काफी अच्छी फोटोस आती है [संगीत] तब अंदर कैफे ट्रेडिशनल टी हाउस और टेंपल भी है अगर आपके पास में टाइम है तो जरूर देखने आइएगा दोस्तों अगर आपको ज्यादा चलना नहीं है तो यहां पर रिक्शा भी मिलती है जो हाथ से खींचते हैं आप वह कर सकते हैं तो दोस्तों यह था मेरा चार दिन का क्योटो का ब्लॉग एस वेदर काफी अनपेक बल था मैंने काफी कुछ चीजें छोड़ी होंगी क्यूटो में आप जरूर मुझे कमेंट सेक्शन में बताइएगा एंड सब्सक्राइब कीजिएगा मेरे चैनल को